वीवो प्रो कबड्डी लीग : प्रदीप नरवाल को मिली 1.65 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कीमत

मुंबई। वीवो प्रो कबड्डी लीग के लिए आठवें सत्र की नीलामी में सोमवार रात रेडर प्रदीप नरवाल को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर खरीद लिया।

प्रदीप का आधार मूल्य 30 लाख रुपए था और यूपी योद्धा ने उन पर 1.65 करोड़ रुपए की कीमत लगाई। उन्होंने मोनू गायत को सत्र 6 में मिले 1.51 करोड़ रुपए के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा। मोनू को यह कीमत हरियाणा स्टीलर्स से सत्र 6 में मिली थी।

सिद्धार्थ देसाई भी नीलामी में करोड़पति बने। उन्हें तेलुगू टाइटंस ने 1.30 करोड़ रुपए में खरीदा। विदेशी खिलाड़ियों में ईरानी खिलाड़ियों का बोलबाला रहा। पटना पाइरेट्स ने मोहम्मदरेज़ा शदलोई चियानेह को 31 लाख रुपए में खरीदा जबकि बंगाल वारियर्स ने अबूज़र मोहाजिर मिघानी को 30.5 लाख रुपए में खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

हरियाणा स्टीलर्स ने आलराउंडर रोहित गुलिया पर 83 लाख रुपए की कीमत लगाकर उन्हें खरीद लिया जिससे वह फ्यूचर कबड्डी हीरोज के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। प्रदीप ने पांच सत्र पटना पाइरेट्स के साथ गुजारे थे लेकिन इस बार उन्हें नया घर मिल गया है।

सिद्धार्थ बाहुबली देसाई को तेलुगू टाइटंस ने 1.30 करोड़ रुपए में लगातार तीसरे साल रिटेन किया जबकि आधार मूल्य 30 लाख रुपए था। पटना पाइरेट्स ने अपने एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए दक्षिण कोरिया के जांग कुन ली को 20.5 लाख रुपए में रिटेन किया।

तमिल तलाईवास ने रेडर मंजीत सिंह को उनके 30 लाख रुपए के आधार मूल्य के मुकाबले 92 लाख रुपए में खरीदा। जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने दोनों एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए कप्तान दीपक निवास हुड्डा और संदीप कुमार धुल को रिटेन किया। छह सत्र तेलुगू टाइटंस और एक सत्र तमिल तलाईवास के साथ रहने के बाद राहुल चौधरी को आठवें सत्र में पुणेरी पल्टन्स के रूप में नया घर मिल गया।