जयपुर में अभिभावकों ने डीईओ पर फेंकी स्याही, सात अरेस्ट

जयपुर। स्कूल फीस बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को अभिभावकों ने जयपुर में शिक्षा संकुल के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया तथा ज्ञापन लेने आए जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद पिलानिया पर प्रदर्शन कर रहे एक अभिभावक ने स्याही फेंक दी।

घटना में पुलिस ने सात व्यक्तियों को हिरासत में लेकर बजाज नगर थाने ले आई। संयुक्त अभिभावक संघ के नेतृत्व में आए अभिभावक शुक्रवार को शिक्षा संकुल में घुसने का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिस फोर्स ने उन्हें रोक लिया।

इससे नाराज अभिभावक शिक्षा संकुल के मुख्य गेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए। सभी अभिभावक जिला शिक्षा अधिकारी या अन्य किसी उच्च अधिकारी को मौके पर ही ज्ञापन लेने के लिए बुलाने की मांग पर अड़ गए।

करीब 15 मिनट बाद जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद पिलानिया अभिभवकों से मिलने पहुंचे। यहां अभिभावकों ने अपना ज्ञापन पत्र उन्हें सौंपा और बातचीत करने लगे। तभी पीछे से एक व्यक्ति ने पिलानिया पर स्याही से भरी शीशी फेंक दी। इसके बाद वहां हंगामा मच गया।

पुलिस ने स्याही फेंकने वाले व्यक्ति को तुरंत पकड़ लिया। दूसरे प्रदर्शनकारियों को पुलिस पकड़ने लगी तो वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सात लोगों को बजाज नगर थाने ले गई।

जिला शिक्षा अधिकारी ने अभिभावक संघ के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल, प्रवक्ता अभिषेक जैन समेत सात व्यक्तियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करवाया।

बजाज नगर थानाधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि सात लोगों के खिलाफ नामजद और करीब इतने ही अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें एक महिला भी है। सात लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है।