जेट की उड़ान में यात्रियों की नाक से निकाला खून, जांच के आदेश

passengers experience nose, ear bleeding on jet airways in flight
passengers experience nose, ear bleeding on jet airways in flight

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के गुरुवार को मुंबई से जयपुर जा रहे एक विमान में पायलट ‘ब्लीड स्विच’ दबाना भूल गए जिससे 30 यात्रियों की नाक से खून बहने लगा और कई अन्य यात्री बीमार हो गए। नागरिक उड्डयन मंत्री ने घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9डब्ल्यू-697 ने गुरुवार सुबह मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। विमान में 166 यात्री तथा चालक दल के पांच सदस्य थे। पायलट उड़ान भरने के बाद विमान का ‘ब्लीड स्विच’ चालू करना भूल गए जिससे केबिन में हवा का दबाव काफी कम हो गया।

इससे 30 यात्रियों की नाक से खून बहने लगा तथा कई अन्य यात्रियों ने कान तथा सिर में दर्द की शिकायत की। विमान को आपात स्थिति में वापस मुंबई उतारना पड़ा जहां चिकित्सा आपात स्थिति घोषित करते हुए बीमार यात्रियों का इलाज किया गया।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को मामले की रिपोर्ट दे दी गई है तथा जांच पूरी होने तक दोनों पायलटों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच के आदेश दिए हैं। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) मामले की जांच कर रहा है।