बाजार में आयुर्वेदिक शराब

बाजार में आयुर्वेदिक शराब

नमस्कार दोस्तों अक्सर आपने सुना होगा शराब का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है, जी हां बिलकुल यह सच भी है शराब का सेवन बिलकुल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो रही है कि बाजार में चुकी है आयुर्वेदिक दारू और अगर बात करें इसके नाम की तो आप सब को जानकर आश्चर्य होगा इसका नाम लोग पतंजलि से जोड़ रहे हैं।

पतंजलि पतंजलि को लेकर कई बार इस तरह के मजाक होते रहते हैं कई बार सोशल मीडिया पर पतंजलि की बीड़ी और सिगरेट भी लोग एडिट करके फोटो लगा दिया करते हैं, हालांकि यह मजाक की बात नहीं है आपको बता देते हैं कि आखिर यह घटना कैसे हुई। हुआ यूं कहें जो लोग अभी सोशल मीडिया पर कह रहे हैं पतंजलि की दारु आ गई है तो इसका सच आपको बतादें अभी गए दिन पहले सिरोही में आगामी चुनावों के मद्देनजर जिले में चल रहे अभियान में सिरोही पुलिस ने गुरुवार को अलग-अलग ट्रकों में करोड़ों रुपए की लागत की शराब पकड़ी और खास बात यह थी कि यह शराब पतंजलि के ट्रक के सामान के नीचे रख कर ले जाई जा रही थी।

सिरोही जिले के आबूरोड शहर में गुजरात बॉर्डर पर जब्त शराब और आरोपी के साथ पुलिस दल।

सिरोही में नाकाबन्दी के दौरान एक ओर ट्रक नम्बर एचआर 57 ए 0031 से भी 280 कार्टुन हरियाणा निर्मित अग्रेजी शराब बरामद की। इसके चालक जाकर सन्दीप उर्फ काला को भी गिरफतार किया गया। शराब तस्करी मे उपयोग लिये जा रहे  दोनों वाहन कन्टेनर नम्बर आरजे 10 जीए 8982 व ट्रक नम्बर एचआर 57 ए 0031 को जब्त किया गया। इस संबंध में पुलिस थाना रिक्को आबूरोड पर पृथक – पृथक मुकदमें दर्ज किये जाकर अनुसधान शुरू किया गया हैं   जब्त शराब की अनुमानित कीमत 60 लाख रूपये तथा जब्त वाहन कन्टेनर व ट्रक की कीमत 40 लाख रूपये हैं ।

आश्चर्यचकित कर देने वाली बात है लेकिन यह घटना इसी प्रकार हुई तो अब आप समझ गए होंगे कि आखिर आयुर्वेदिक शराब से क्या मतलब है पतंजलि को लेकर कई बार इस तरह की पोस्ट वायरल होती रहती हैं लेकिन हर खबर का अपना एक अलग ही अंदाज होता है और लोग इसे किस तरह से वायरल कर देते हैं यह भी गलत होता है पतंजलि के ट्रक में सामान के नीचे ले जा रही दारू इस खबर के लिए आप हमारे वेबसाइट पर बने रहिए।

SOCIAL MEDIA पर पतंजलि को लेकर वायरल फोटोज