पतंजलि ने युवाओं को सेल्समैन बनने के लिए खोला रोजगार का पिटारा

Patanjali job vacancies for youths
Patanjali job vacancies for youths

चंडीगढ़। हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ संस्थान ने रोजगार का पिटारा खोलते हुए अपने युवा स्वावलम्बन कार्यक्रम के तहत युवाओं से सेल्समैन के रूप में कार्य करने के लिए देशभर से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

पतंजलि के ही एक संगठन युवा भारत के राज्य प्रभारी भाई जनक ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि देश के प्रत्येक जिले में कम से कम 40-50 सेल्समैन की आवश्यकता है। इसके लिए इच्छुक युवाओं को पतंजलि चिकित्सालय अथवा पतंजलि की देशभर में लगने वाली योग कक्षाओं पर आवेदन पत्र उपलब्ध होंगे।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक आवेदन को सर्वप्रथम युवा स्वालम्बन शिविर में भाग लेना होगा तथा इसके बाद इन्हें सेल्समैन अनुभव हासिल करने के लिए पतंजलि के महावितरक के पास भेजा जाएगा। अनुभव एवं योग्यता के आधार पर पतंजलि हरिद्वार में इनका अंतिम चयन होगा।

चयन प्रक्रिया पारदर्शी बनाने के लिए बाबा रामदेव ने यह कार्य अपनी सामाजिक संस्था पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान एवं युवा भारत संगठनों को सौंपा है।

भाई जनक के अनुसार जिन भी युवाओं को चयन होगा वे सुबह योग की कक्षा भी लगाएंगे और स्वस्थ रहेंगे तथा दिन में पतंजलि के उत्पाद बेच कर कमाई भी करेंगे।