लड़की से ‘गंदी बात’ की ऑडियो क्लिपिंग वायरल, पटना के डीएसपी सस्पेंड

Patna Town DSP Suspended Following Allegations of Sexual Misconduct

पटना। बिहार सरकार ने एक लड़की के साथ घिनौनी बातचीत करने के मामले में शुक्रवार को पटना के पुलिस उपाधीक्षक (नगर) को निलंबित कर दिया।

गृह विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पटना के पुलिस उपाधीक्षक (नगर) एसए हाशमी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ अलग से विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हाशमी को कर्तव्यपालन के दौरान बरती गई कर्तव्यहीनता, नैतिक अद्यमता, संदिग्ध आचरण एवं अनुशासनहीनता के आरोप में यह कार्रवाई की गई है। निलंबन की अवधि में उनका मुख्यालय महानिदेशक गृह रक्षा वाहिनी पटना का कार्यालय होगा।

उल्लेखनीय है कि हाशमी के एक लड़की के साथ घिनौनी बातचीत करने की ऑडियो क्लिपिंग वायरल हुई थी। इसके बाद हाशमी को राज्य महिला आयोग ने नोटिस देकर 6 जून को पेश होने को कहा था। आयोग के समक्ष पेशी के बाद हाशमी ने अपना पक्ष रखा था। हाशमी की ऑडियो क्लिपिंग को जांच करने के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया था।

पुलिस मुख्यालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक (पटना प्रक्षेत्र) को जांच की जिम्मेवारी सौंपी थी। जांच में प्रथम दृष्टया हाशमी को दोषी पाया गया है जिसके बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई।