बाड़मेर में पटवारी रेखा वैष्णव 8000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

बाड़मेर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बाड़मेर जिले की सिवाणा तहसील के मोकलसर पटवार मंडल की पटवारी रेखा वैष्णव को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए आज रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी की जैसलमेर इकाई को शिकायत दर्ज कराई कि उसके द्वारा क्रय की गई भूमि का नामांतरण खोलने की एवज में पटवारी रेखा वैष्णव एवं उसका पति सुभाष वैष्णव 25 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं।

सोनी ने बताया कि शिकायत का सत्यापन के बाद जैसलमेर इकाई के उपाधीक्षक अन्नराज राजपुरोहित के नेतृत्व में ब्यूरो टीम ने बाड़मेर में ट्रेप कार्यवाही करते हुए पटवारी को परिवादी से आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पटवारी का पति एवं दलाल सुभाष वैष्णव एसीबी की भनक लगने पर मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि पटवारी एवं उसके पति ने इससे पहले ही परिवादी से 15 हजार रुपए रिश्वत के रुप में ले चुके थे। आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।