बूंदी में रिश्वत लेने के आरोपी पटवारी को भेजा जेल

बूंदी। राजस्थान में बूंदी जिले के देवपुरा गांव में एक किसान से भूमि नामांतरण की एवज में रिश्वत देने के मामले में गिरफ्तार पटवारी छीतर लाल को आज न्यायालय ने जेल भेजने के आदेश दिए।

आरोप है कि देवपुरा में तैनात पटवारी छोटू लाल ने एक किसान से उसकी कृषि भूमि के नामांतरण के लिए 40 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। इस बारे में किसान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की बूंदी चौकी को शिकायत किए जाने के बाद ब्यूरो ने इसकी पुष्टि और गत सात जुलाई को किसान से रिश्वत की राशि लेने के बाद ब्यूरो की टीम ने घेराबंदी करके पटवारी छोटू लाल को पकड़ने की कोशिश की।

लेकिन यह पटवारी टीम को देखकर भाग निकला जिसका ब्यूरो टीम ने कई किलोमीटर तक पीछा किया और उसे पकड़ा भी सही, लेकिन उसके पास से रिश्वत की राशि बरामद नहीं हुई।

इसके बाद ब्यूरो ने उसे न्यायालय में पेश करके रिश्वत की राशि बरामद करने एवं पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। पूछताछ में उसने यह राशि बूंदी जिले के रूपपुरा निवासी भंवरलाल मीणा को देनी बताई जो ब्यूरो की टीम ने बरामद कर ली है। इसके बाद आज ब्यूरो की टीम ने पटवारी छोटू लाल को एसीबी की न्यायालय में पेश किया जहां न्यायालय ने उसे कोटा केंद्रीय कारागार में भेजने के आदेश दिए।