पेटीएम मनी की म्यूचुअल फंड पोर्टफोलियो को टॉपअप करने की पेशकश

Paytm money app for mutual funds
Paytm money app for mutual funds

नयी दिल्ली । ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम की सहायक इकाई पेटीएम मनी ने अपने यूजरों को अब म्यूचुअल फंड निवेश के संपूर्ण या आंशिक पोर्टफोलियो को किसी भी वक्त टॉपअप करने की सुविधा देने की घोषणा की है।

पेटीएम मनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि ह नया फीचर एंड्रॉइड तथा आईओएस ऐप के नए संस्करण पर उपलब्ध है जहां यूज़र अपने म्यूचुअल फंड निवेश के संपूर्ण या आंशिक पोर्टफोलियो को टॉपअप कर सकते हैं। यह फीचर दीर्घकालिक निवेशकों को तत्काल निवेश करने में भी सहायक है।

उसका मानना है कि टॉपअप फीचर से हर स्कीम में अलग-अलग निवेश में लगने वाला समय कम हो जाएगा। उसके यूजर सभी स्कीमों या जिनमें वे अतिरिक्त निवेश करना चाहते हैं उन्हें चुन कर एक ही बार में भुगतान कर सकते हैं। यूजर को अब हर फंड में अलग-अलग निवेश करने की जरूरत नहीं होगी।

उसने कहा कि उसके 70 प्रतिशत से अधिक यूजर एसआईपी के माध्यम से निवेश कर रहे हैं। प्लेटफॉर्म पर पिछले छह महीनों में प्रति निवेशक औसत एसआईपी दोगुनी हो चुकी है। निवेशकों के पास निवेश करने के लिए अतिरिक्त पैसा होगा तो वे ‘सिंगल टैप’ पोर्टफोलियो टॉपअप सुविधा से तुरंत निवेश कर सकेंगे।