पीसीबी को मेल भेज भारतीय टीम को हमले की धमकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ई-मेल भेजकर वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम को आतंकी हमले की धमकी मिली है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक ई-मेल पर किसी ने गत 16 अगस्त को मेल भेजकर भारतीय टीम पर आतंकी हमले की धमकी दी जिसके बाद पीसीबी ने तुरंत हरकत में आते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को यह ई-मेल फॉरवर्ड कर दिया था। इस मेल में हालांकि किसी भी आतंकी समूह का नाम नहीं लिखा है।

इस मेल के मिलने के बाद शनिवार को बीसीसीआई ने इस बाबत केंद्रीय गृह मंत्रालय को इसकी सूचना दी और एंटीगा में स्थित भारतीय उच्चायोग से संपर्क किया। भारतीय टीम इस वक्त एंटीगा में ठहरी है जहां उसे विंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है।

बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुबोध जायसवाल और मुंबई पुलिस से भी संपर्क किया है।

बीसीसीआई ने रविवार को धमकी भरे इस ई-मेल की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मेल में धमकी देते हुए कहा गया है कि वे भारतीय क्रिकेटरों को मार देंगे।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष राहुल जौहरी ने कहा कि हमने इस मामले को गृह मंत्रालय को अवगत कराया है और उन्हें मेल की कॉपी दी है। इसके अलावा एंटीगा में भारतीय उच्चायोग में जाकर इस बारे में सूचना दी गई है। मुंबई पुलिस को भी स्थिति से अवगत कराकर वेस्टइंडीज में भारतीय टीम की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई है।

आईसीसी ने हालांकि इस बारे में फिलहाल किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है। पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पीसीबी सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह का बयान नहीं देगी।

ई-मेल को पढ़ने के बाद ज्यादातर लोगों ने कहा कि यह मेल फर्जी है और यह गलत व्यक्ति के नाम से भेजा गया है। मेल को देखकर साबित होता है कि यह सिर्फ डराने के लिए भेजा गया है और भारतीय टीम को किसी तरह का खतरा नहीं है।