इस अनोखे मंदिर में जाने से लोगों को लगता है डर, जानिए वजह

People are afraid of going to this unique temple, know the reason

People are afraid of going to this unique temple, know the reason

सबगुरु न्यूज़|आज हम आपको एक अनोखे मंदिर के बारे में बताएंगे जो घर की तरह नजर आता है। परन्तु इस मंदिर के पास पहुंचकर भी बहुत से लोग मंदिर में प्रवेश करने का साहस नहीं जुटा पाते हैं। बहुत से लोग मंदिर को बाहर से प्रणाम करके चले आते हैं। इसका कारण यह है कि, मंदिर में यमराज रहते हैं। संसार में यह इकलौता मंदिर है जो धर्मराज को समर्पित है। यह मंदिर देश की राजधानी दिल्ली से करीब 500 किलोमीटर की दूरी पर हिमाचल के चम्बा जिले में भरमौर नामक स्थान में स्थित है। इस मंदिर में एक खाली कमरा है जिसे चित्रगुप्त का कमरा माना जाता है।

चित्रगुप्त यमराज के सचिव हैं जो जीवात्मा के कर्मो का लेखा-जोखा रखते हैं। मान्यता के मुताबिक, जब किसी प्राणी की मृत्यु होती है तब यमराज के दूत उस व्यक्ति की आत्मा को पकड़कर सबसे पहले इस मंदिर में चित्रगुप्त के सामने प्रस्तुत करते हैं। चित्रगुप्त जीवात्मा को उनके कर्मो का पूरा ब्योरा देते हैं फिर चित्रगुप्त के सामने के कक्ष में आत्मा को ले जाया जाता है। एक और मान्यता के मुताबिक, इस मंदिर में चार अदृश्य गेट हैं जो स्वर्ण, रजत, तांबा और लोहे के बने हैं। यमराज का निर्णय आने के बाद यमदूत आत्मा को कर्मों के मुताबिक इन्हीं दरवाजों से स्वर्ग या नर्क में ले जाते हैं।

OMG: ये है भारत के भूतिया हाईवे, जिनपर है भूतों का कब्ज़ा

एक ऐसा गांव जहां महिला को बुलाना है तो बजानी पड़ेगी सीटी

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो