मोदी-शाह की जोड़ी देश के लिए हानिकारक : कांग्रेस

People now know that Modi-Shah duo is harmful for the country: Congress
People now know that Modi-Shah duo is harmful for the country: Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी को देश के लिए हानिकाकर बताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने चार साल के दौरान कोई भी वादा पूरा नहीं कर देश की जनता के साथ विश्वासघात किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत और संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में देश में कोई सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है। इस दौरान विशेषकर सैन्य ठिकानों पर सबसे ज्यादा हमले हुए हैं और सीमा पार से सबसे ज्यादा तीन हजार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने को पार्टी देशभर में विश्वासघात दिवस के रूप में मना रही है और राज्यों की राजधानियों तथा जिला मुख्यालयों में पार्टी नेता प्रेस कांफ्रेंस करके मोदी सरकार की कमियों का पर्दाफाश कर हैं। सरकार की नाकामी को लेकर पार्टी ने ‘विश्वासघात-चार सालों में सिर्फ बात ही बात’ शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी की है जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में आंकड़ों के जरिए सरकार की असफलता का विस्तार से उल्लेख किया गया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने इन चार वर्षों में सबका चैन छीना है और चारों तरफ भय और आतंक का माहौल पैदा किया है। भ्रष्टाचार रोकने को लेकर बड़े बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार जमकर पनपा है, अर्थव्यवस्था ढह गयी है, किसान परेशान हैं, युवा रोजगार के लिए तरस रहे हैं, कारोबारियों का कारोबार ठप हो गया है, महंगाई आसमान छू रही है लेकिन प्रधानमंत्री इन सब मुद्दों पर चुप्पी साधे हैं।