फिलीपींस में 13 ड्रग्स तस्कर ढेर, 100 अरेस्ट

Philippine police kill 13 suspects, arrest 100 in 24 hours of drug raids
Philippine police kill 13 suspects, arrest 100 in 24 hours of drug raids

मनीला। फिलीपींस की राजधानी मनीला के उत्तर स्थित बुलाकान प्रांत में मादक पदार्थ विरोधी अभियानों में पुलिस ने एक दिन में 13 तस्करों को मार गिराया और 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रमुख रोमियो कारामात ने आज बताया कि पुलिस ने बुलाकान में मादक पदार्थ विरोधी अभियानों में बुधवार को 13 तस्करों को मार गिराया और 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया।

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के मादक पदार्थों के खिलाफ 20 माह लंबे विवादित अभियान के दौरान पुलिस ने चार हजार से अधिक लोगों को मार गिराया और हजारों अन्य अज्ञात सशस्त्र हमलावरों द्वारा मारे गए। इनमें से ज्यादातर लोग मेट्रो मनीला और निकटवर्ती बुलाकान एवं कैवाइट प्रांत में मारे गए।

मानवाधिकार संगठन और विपक्षी दलों का आरोप है कि पुलिस मादक पदार्थों का सेवन करने वालों और छोटे-मोटे तस्करों को भी निशाना बना रहे हैं जबकि पुलिस का कहना है कि मारे गये लोग बड़े पैमाने पर तस्करी में लिप्त थे। पुलिस प्रमुख ने बताया कि पुलिस ने नौ शहरों में अभियान चलाया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस दौरान 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 10 आग्नेयास्त्र तथा 250 पैकेट संदिग्ध मादक पदार्थ भी बरामद किए।