पियाजियो ने वेस्पा स्कूटर के 75वें संस्करण का किया अनावरण

नई दिल्ली। स्कूटर बनाने वाली कंपनी पियाजियो इंडिया अपने लाेकप्रिय स्कूटर वेस्पा के 75वें वर्ष के मौके पर इस स्कूटर के विशेष संस्करण का अनावरण करते हुए इसकी बुकिंग शुरू की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि वेस्पा 1940 के दशक से शुरू होने वाले ब्रांड के सभी सांस्कृतिक और शैलीगत विशेष संस्करण वेस्पा 75वां पेश कर रहा है। यह वेस्पा 75वाँ शानदार इतिहास में प्रतिष्ठित ब्रांड की यात्रा के अतीत स्मरण का प्रतीक है।

75वां वेस्पा संस्करण को इसके मोनोकॉक फुल स्टील बॉडी में प्रस्तुत किया गया है जो ब्रांड की विरासत और गुणों को दर्शाता है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक दिएगो ग्रैफी ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हम पियाजियो इंडिया में स्वतंत्रता, मौलिकता, सहजता और नवीनता की वेस्पा संस्कृति को जीते हैं, वेस्पा ने मुक्ति, स्वतंत्रता, प्रकाश की गतिशीलता के साथ अन्वेषण के विचार को जीया है।

हमेशा ताजा, जीवंत, युवा और अपरंपरागत होने के नाते, वेस्पा 75वां संस्करण वेस्पा के प्रतिष्ठित इतिहास और विशेष मूल्यों का जश्न मनाता है और उन्हें विशेष निष्पादन के साथ दर्शाता है। हम वेस्पा 75वें के माध्यम से स्वतंत्रता के मूल्य का जश्न मना रहे हैं, जब भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहा है।

पियाजियो इंडिया– टू व्हीलर के बिजनेस प्रमुख सुधांशु अग्रवाल ने कहा कि वेस्पा सिर्फ एक वाहन नहीं बल्कि जीवन शैली का एक प्रतीक है जिसने वैश्विक हैसियत प्राप्त किया है और विभिन्न समय में रुझानों को पार किया है। वेस्पा 75वाँ संस्करण को 125 और 150 सीसी इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा, इसमें केंद्र एकीकृत डीआरएल के साथ उच्च लुमेन एलईडी हेडलाइट है।

150 सीसी में फ्रंट डिस्क ब्रेक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और 125 सीसी में कोम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) लगाने की सुविधा है। वेस्पा का विशेष संस्करण देश में सभी वेस्पा डीलरशिप पर उपलब्ध है और इसे भारत में सभी डीलरशिप और ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से पांच हजार रुपए की अग्रिम राशि में बुक किया जा सकता है।