पिआजिओ ने ऑटो एक्‍सपो में पेश किया आवाज से ऑपरेट होने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर वेस्‍पा इलैक्ट्रिका

Piazio presented the voice at the Auto Expo, an electric scooter powered by Vespa Electricica

Piazio presented the voice at the Auto Expo, an electric scooter powered by Vespa Electricica

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के निकट ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्‍सपो में हर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्‍ट पेश कर रही है। इसी बीच इटली की कंपनी पिआजिओ ने भी अपना कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा पेश किया है। कंपनी के इस स्‍कूटर का नाम है इलैट्रिका। माना जा रहा है कि यूरोप में इस साल के अंत तक इसकी बिक्री शुरू कर दी जाए। वेस्‍पा ने इस स्‍कूटर में दमदार बैटरी दी है। जो कि एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर 100 किलोमीटर का सफर तय करता है। स्‍कूटर की बैटरी को चार्ज करने में मात्र 4 घंटे का वक्‍त लगता है। इसमें डिटैचेबल बैटरी दी गई है, ऐसे में आप इसे चार्जिंग पॉइंट पर या फिर घर पर भी चार्ज कर सकते हैं।

इस स्‍कूटर में मल्टीमीडिया सिस्टम दिया गया है जिसकी मदद से स्कूटर के साथ स्मार्टफोन और ब्ल्यूटूथ हैंडसेट को जोड़ा जा सकता है। इसमें 4.3-इंच का टीएफटी स्‍क्रीन है, जिसमें कॉल और मैसेज आने पर अलर्ट, स्पीड और बची हुई बैटरी की जानकारी दिखाई देती है। चालक मोबाइल के जरिए वॉइस कमांड देकर भी इसे ऑपरेट कर सकता है।

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो