पिपली उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी अजीत मंगराज का कोरोना से निधन

Pipli by-election Congress candidate Ajit Mangaraj dies from Corona
Pipli by-election Congress candidate Ajit Mangaraj dies from Corona

भुवनेश्वर। ओडिशा के पिपली विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजीत मंगराज का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण बुधवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

अपोलो अस्पताल के पीआरओ राकेश राय ने मंगराज के निधन की पुष्टि की जिनका कोरोना से संक्रमित होने के बाद इलाज किया जा रहा था।

पिपली उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद से ही मंगराज की तबियत ठीक नहीं थी। बाद में उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद उन्हें यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसके बाद 10 अप्रैल को मंगराज ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर बताया कि वह कोरोना से संक्रमित हैं और अपना इलाज करा रहे हैं।

मंगराज का अस्पताल में भर्ती होना कांग्रेस पार्टी के लिए किसी बड़े झटके के समान था। पिपली में 17 अप्रैल को उपचुनाव होना है।

अब चुनाव से तीन दिन पहले कांग्रेस उम्मीदवार के निधन होने से चुनाव आयोग को उपचुनाव रद्द भी करना पड़ सकता है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मंगराज के असामयिक निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए इसे पार्टी के लिए बहुत बड़ा नुकसान बताया है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी मंगराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनायें व्यक्त की हैं।

केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी मंगराज के निधन पर दुख व्यक्त किया है।