आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय परिसर में पौधारोपण

अजमेर। अपना संस्थान के तत्वावधान में रविवार को पुष्कर रोड स्थित आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया।

विद्या भारती राजस्थान क्षेत्र के संगठन मंत्री शिवप्रसाद, पूर्व छात्र समिति संयोजक शरद जोशी, विद्या भारती चित्तौड़ प्रान्त के अध्यक्ष रामप्रकाश बंसल, संगठन मंत्री गोविन्द कुमार, सचिव किशनगोपाल कुमावत, जिला सचिव राजेन्द्र सिंह एवं जिला निरीक्षक संजय शर्मा ने भी पोधे रोपे।

इस अवसर पर शिवप्रसाद ने विद्या भारती के समस्त कार्यकर्ताओं एवं पूर्व छात्रों को पर्यावरण संरक्षण के लिए कृतसंकल्पित होकर अधिकाधिक पोधारोपण करने एवं सभी से करवाने के लिए प्रेरित किया।

विद्या भारती चित्तौड़ प्रान्त के पूर्व छात्र परिषद की बैठक

विद्या भारती चित्तौड प्रान्त की पूर्व छात्र परिषद बैठक रविवार को आदर्श विद्या निकेतन पुष्कर मार्ग अजमेर में हुई। बैठक में 12 जिलों की समितियों के 50 पूर्व छात्रों ने भाग लिया।

उद्घाटन सत्र में पूर्व छात्र परिषद राजस्थान के संयोजक शरद जोशी ने सभी पूर्व छात्रों से कहा कि हमें भारतभूमि के पुत्र और विद्या भारती के छात्र होने का गौरव मन में रखकर इस देश एवं समाज की सेवा के लिए प्रतिपल तैयार रहना चाहिए।

समापन सत्र में राजस्थान क्षेत्र के संगठन मंत्री शिवप्रसाद ने कहा कि आज की शिक्षा नीति पर विचार रखते हुए कहा कि वर्तमान की शिक्षा व्यवसायीकरण को बढ़ावा दे रही है हमें शिक्षा के माध्यम से समाज व राष्ट्र के प्रति हमारे कर्तव्य का बोध कराना चाहिए व शिक्षा में पवित्रता समर्पण एवं सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने वाली होनी होनी चाहिए।

दूसरे के कष्ट को देखकर हमारे मन में संवेदनाएं उत्पन्न होनी चाहिए एवं उसके निस्तारण के लिए तत्पर होना चाहिए। बैठक की अध्यक्षता रामप्रकाश बंसल (अध्यक्ष विद्या भारती चित्तौड़ प्रान्त ) ने की तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. जी विश्वानाथप्पा प्राचार्य क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान अजमेर रहे।