सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में अजमेर में पौधारोपण

अजमेर। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के 44वें जन्मदिन से एक दिन पहले आज अजमेर में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में पायलट समर्थकों कांग्रेसियों ने नसीराबाद रोड स्थित हटूंडी एवं खाजपुरा रोड पर पांच हजार पौधे रोपित किए। अजमेर जिले के विभिन्न स्थानों के लिए भी आठ हजार पौधे आवंटित किए गए।

ये पौधे वार्ड स्तर पर संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष तथा वर्तमान पार्षदों एवं पार्षद के उम्मीदवार रहे नेताओं के जरिये रोपित किए जा रहे है। जामुन, एलोवेरा, कटहल, नीम, अशोक, जैस्मीन के फलदार एवं छायादार पौधे दिए गए हैं। कुछ स्थानों के लिए ट्री गार्ड भी उपलब्ध कराए हैं।

इसी तरह उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे महेन्द्रसिंह रलावता के नेतृत्व में भी उत्तर क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों यथा अजयसर, खरेखड़ी, हाथीखेड़ा, बोराज, काजीपुरा, माकड़वाली, लोहाखान में साढ़े सात हजार पौधे लगाए गए। उत्तर क्षेत्र में गरीबों को आटे के कट्टे भी वितरित किए गए।

अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी एवं बीड़ी उद्योगपति हेमंत भाटी ने भी अलग से आयोजित कार्यक्रम में पांच हजार पौधे वितरित कर गरीब एवं कच्ची बस्तियों में रोपित कराए। इस दौरान बड़ी संख्या में पायलट समर्थकोँ ने उनके समर्थन में नारेबाजी भी की।

निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि पूरे प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्र में दस लाख पौधे रोपित कर जन जन के नेता सचिन पायलट का जन्मदिन मनाया जा रहा है। अजमेर के कांग्रेसजन बड़ी संख्या में कल जयपुर पहुंच कर पायलट निवास पर बधाई देने पहुंचेंगे।