काम के लिए तीन महीने का समय दे मीडिया : इमरान खान

pm Imran Khan seeks three months time to evaluate performance
pm Imran Khan seeks three months time to evaluate performance

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि मीडिया किसी किस्म की आलोचना करने से पहले तीन महीने तक उनके कामकाज का आकलन करे।

इस्लामाबाद में शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब हुए खान ने कहा कि तीन महीने में उनके कामकाज से देश की मौजूदा स्थिति में काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार खान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान अमेरिका से किसी प्रकार का संघर्ष नहीं बल्कि अपने संबंधों को बेहतर बनाना चाहता है। उन्होंने यह भी कहा कि व्हाइट हाउस की किसी भी गलत मांग को पाकिस्तान स्वीकार नहीं करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान भारत, अफगानिस्तान और ईरान के साथ शांतिपूर्ण संबंधों का पक्षधर है। खान ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) को देश में बिना किसी भेदभाव के अपना काम निष्पक्ष रूप से काम करने की हिदायत दी गई है।

उन्होंने कहा कि यदि मंत्रिमंडल का कोई सदस्य भी किसी प्रकार के संदेह के दायरे में आता है तो उसको भी जिम्मेदार ठहराने में हिचक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के ऊपर 12 खरब रुपए का ऋण है और व्यापक तौर पर जवाबदेही दिए बिना इससे उबरना संभव नहीं होगा।

उनकी दो दिन की हेलिकॉप्टर यात्रा पर उठे विवाद पर खान ने बचाव करते हुए कहा कि यातायात रोकने से नागरिकों को होने वाली असुविधा के मद्देनजर हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया।