कुर्सी के लिए देश की सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ कर सकते हैं कुछ लोग : मोदी

हरदोई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलाें पर कुर्सी की खातिर देश की सुरक्षा के साथ भी समझौता करने सकने का आरोप लगाते हुए मतदाताओं को आगाह किया है कि ऐसे दलों को सत्ता में आने से रोकना होगा।

माेदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अतीत की आतंकवादी घटनाओं का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि 2007 में लखनऊ, अयोध्या के कोर्ट परिसर में बम धमाके हुए थे और 2013 में समाजवादी सरकार ने आंतकवादी तारिक काजमी के खिलाफ मुकदमा वापस ले लिया था। इस मामले में भी अदालत ने सपा सरकार की साजिश नहीं चलने दी और उस आतंकवादी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक दो नहीं बल्कि आतंकवादी हमलों के 14 मुकदमों में समाजवादी सरकार ने बहुत सारे आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने का फरमान सुना दिया था। ये लोग विस्फोट कर रहे थे, धमाके कर रहे थे और समाजवादी पार्टी सरकार इन आतंकवादियों पर मुकदमा तक नहीं चलने दे रही थी।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि 2006 में काशी में बम धमाका हुआ था। संकट मोचन मंदिर में भी धमाका किया गया था। वहां के कैंट रेलवे स्टेशन पर भी हमला किया गया था। जब 2013 में समाजवादी पार्टी की सरकार फिर से सत्ता में आई, तो इन लोगों ने शमीम अहमद नाम के आरोपी पर चल रहे मुकदमों को वापस लेने का फैसला ले लिया था। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं का रवैया, और भी खतरनाक रहा है। ये लोग ओसामा जैसे आतंकवादी को जी कहकर बुलाते हैं। ये लोग बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों के सफाए पर आंसू बहाते हैं।

मोदी ने कहा कि इतने वर्षों तक मैं इसलिए चुप रहा क्योंकि अहमदाबाद ब्लास्ट केस की सुनवाई चल रही थी। आज जब अदालत ने आतंकवादियों को सजा सुना दी है, तो मैं अब विषय को देश के सामने उठा रहा हूं। मैं आज गुजरात पुलिस की भी प्रशंसा करूंगा कि उसके प्रयासों से आतंकियों के कई मॉड्यूल्स का खात्मा हुआ है।

मोदी ने कहा कि आपने देखा है, कुछ दिन पहले ही अहमदाबाद बम धमाके के दोषियों को सजा मिली है। जो हम भारतीयों को तबाह करना चाहते थे, उन्हें अदालत ने सजा सुनाई है। अनेक आतंकवादियों को फांसी की सजा भी मिली है।

गौरतलब है कि आज पंजाब और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है। उत्तर प्रदेश में हरदोई में चौथे चरण में मतदान होता है और यही जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने विपक्षी दलाें पर सत्ता की खातिर देश की सुरक्षा से समझाैता करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तो उस दौरान अहमदाबाद में भी सीरियल बम धमाके हुए थे। मैं उस दिन को कभी भूल नहीं सकता। उसी दिन मैंने संकल्प लिया था कि मेरी सरकार इन आतंकवादियों को पाताल से भी खोजकर सजा देगी। मोदी ने कहा कि जब आतंकी हमला होता है, आतंकवाद बढ़ता है तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान, गरीब को, मध्यम वर्ग को उठाना पड़ता है। जब आतंकी हमला होता है तो आम जनजीवन प्रभावित होता है, व्यापार प्रभावित होता है, पर्यटन ठप पड़ जाता है।