नागरिकता संशोधन विधेयक जल्द पारित होगा : पीएम मोदी

सिलचर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभाजन के पीड़ितों के प्रति देश की जिम्मेदारी को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 जल्द ही संसद में पारित हो जाएगा।

मोदी ने बराक घाटी के सिलचर में एक विशाल रैली काे संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक कोई एहसान नहीं है बल्कि यह पुराने समय की गलती है जिसे सुधारा जाना है। उन्होंने असम के बहुसंख्यक समुदाय की चिंता दूर करने का प्रयास किया जिन्हें विधेयक से अपनी संस्कृति और परंपरा पर प्रतिकूल असर पड़ने का डर सता रहा है।

मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसी भी कीमत पर देश की संस्कृति और परंपरा से समझौता नहीं करेगी। हाल ही में हमने असम समझौते के अनुच्छेद-6 को लागू करने का निर्णय लिया है जाे पिछले 35 वर्ष से लंबित था। इस अनुच्छेद के क्रियान्वयन से असमिया संस्कृति और परंपरा की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर लोगों में व्याप्त भय को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि इस प्रक्रिया में कोई भी सही नागरिक रजिस्टर से बाहर नहीं किया जाएगा।

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा उन्होंने कहा कि विकास की कुंजी आधारभूत ढांचे का विकास है और केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार देशभर में संपर्क बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। विपक्षी दल कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप दिया और एक चौकीदार के तौर पर सभी दोषियों को सामने लाना उनका कर्त्तव्य है।

माेदी ने इससे पहले मणिपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। वह शनिवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में एक रैली को संबोधित करेंगे।