प्रधानमंत्री मोदी: भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम जारी रहेगी

pm modi calls against corruption
pm modi calls against corruption

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की मुहिम को तेज करने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि काला धन रखने वालों को माफ नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने 72 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लालकिले के प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि कर प्रणाली में पारदर्शिता सुनिश्चित की गयी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की मुहिम रुकेगी नहीं बल्कि तेज होगी और कालाधन रखने वाले लोगों को माफ नही किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘ हम भ्रष्ट और कालाधन रखने वालों को माफ नहीं करेंगे। उन्होंने राष्ट्र को तबाह किया है।’

मोदी ने कहा कि दिल्ली की गलियां भ्रष्टाचार से मुक्त हो गयी है। आज के भारत में भाई भतीजावाद के लिये कोई जगह नहीं है। सरकार में सत्ता की बिचौलियों की नहीं बल्कि गरीबों की आवाज सुनी जाती है।

भ्रष्टाचार के उन्मूलन के लिए सरकार के कदमों का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकारी खजाने में 90 हजार करोड़ रुपए आयें है जिनका इस्तेमाल जन कल्याणकारी योजनाओं के लिए किया जा रहा है। जन वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार और बिचौलियों का जिक्र करते हुए उन्हाेंने कहा कि छह करोड़ लोग ऐसे थे, जो पैदा ही नहीं हुए और उनके नाम पर सरकारी योजनाओं का लाभ जा रहा था। इस प्रणाली को समाप्त किया गया है और बिचौलियों को हटा दिया गया है और वास्तविक लोगों दो- तीन रुपए प्रति किलोग्राम खाना दिया जा रहा है। राशन दुकानों पर होने वाले फर्जी कारोबार को बंद कर दिया गया है।