लोकसभा चुनाव तय करेगा कि आने वाले वर्षों में भारत कितनी तेजी से विकास करेगा-मोदी

pm Modi calls Lok Sabha elections will decide how India will fast grow in upcoming years
pm Modi calls Lok Sabha elections will decide how India will fast grow in upcoming years

बक्सर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मतदाताओं से केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की मजबूत सरकार के लिए समर्थन देने की अपील करते हुए कहा कि इस बार का चुनाव यह तय करेगा कि 21 वीं सदी में भारत के विकास की गति कितनी तेज होगी।

मोदी ने बक्सर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी अश्विनी चौबे के समर्थन में अहिरौली में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव सिर्फ यह तय करने के लिए नहीं है कि कौन सा दल या गठबंधन जीतेगा बल्कि यह चुनाव तय करेगा कि आने वाले वर्षों में भारत कितनी तेजी से विकास करेगा। यह चुनाव 21 वीं सदी के हमारे बच्चों के भविष्य को तय करने वाला है। उन्होंने कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और उसके अन्य सहयोगी दलों को महामिलावटी संबोधित करते हुए कहा कि ये लोग भारत के विकास की बात नहीं करते है। उन्हें सिर्फ अपने हित की चिंता है गरीबों की नहीं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महामिलावटी लोग कुछ जातियां को गुलाम समझते हैं और सोचते हैं कि वे जैसे कहेंगे उस जाति के लोग वैसा ही करेंगे। ये लोग भूल रहे हैं कि जब देश की बात आती है तब हमसब पहले भारतीय होते हैं बाद में कुछ और। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये वे लोग हैं जो दशकों तक गरीबों के नाम पर वोट और बड़े बड़े पद हासिल किए लेकिन जब काम करने की बारी आई तो सबसे पहले वे गरीबों को ही भूल गये। ये लोग भी गरीबी से ही निकले थे लेकिन इन लोगों ने आज हजारों करोड़ की संपत्ति कर ली है।

मोदी ने कहा कि राजनीति में कब से इतना वेतन मिलने लगा कि आप अरबों खरबों के मालिक हो जाएं। इन लोगों ने जनता के पैसे लूट कर अपने लिए बड़े-बड़े बंगले बनाए और लाखो रुपये की गाड़ियां खरीदी। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर उनका यह सेवक गुजरात में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा और पांच साल से देश का प्रधानमंत्री है लेकिन एक पल के लिए भी ना उसने अपने लिए जीया और ना ही अपने रिश्तेदारों के लिए समय बिताया। उनके लिए 130 करोड़ हिंदुस्तानी ही उनका परिवार है। वह उन्हीं के लिए जीते हैं और उन्हीं के लिए अपना जीवन खपा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबी के जीवन ने उन्हें ताकत दी जिसके कारण वह गरीबों के लिए इतना कुछ कर पाये हैं। उनकी सरकार सरकार की हर योजना के केंद्र में गांव और गरीब रहे हैं। आजादी के बाद यह पहली ऐसी सरकार है जिसने गांव के बारे में इतना सोचा और काम किया है। हर गांव तक सड़क पहुंचाने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं। गांव में रहने वाली माताओं-बहनों के लिए करोड़ों शौचालय बनाकर उनकी पीड़ा कम की है।

गांव में रहने वाले हर आदमी के पास अपना बैंक खाता हो इसकी कोशिश जनधन योजना के माध्यम से की है। डाकघरों को बैंक में बदलकर हर गांव तक बैंक ले जाने का काम किया है। गांव में रहने वाले दूर-दराज के बच्चों को ध्यान में रखकर मिशन इंद्र धनुष चला रहे हैं। दशकों से गरीब पैसे के अभाव में इलाज के लिए तड़पते थे। उनकी सरकार ने इस पीड़ा को समझा और आज आयुष्मान भारत सामने है। जिसमें गरीब पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकता है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस और राजद की सोच में खोट है। ये बिहार को अंधेरे में रखना चाहते हैं। वहीं, राजग की सरकार हर घर तक रोशनी पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि विकास का यह काम तभी हो सकता है जब देश सुरक्षित हो लेकिन महामिलावटी लोगों को देश की सुरक्षा की चिंता नहीं है और ना ही उनकी कोई नीति है। इसी वजह से 2014 से पहले पूरे देश में आतंक की विनाश लीला चलती थी लेकिन जब से राजग की सरकार बनी है तब से अपने वीर सपूतों को सरकार ने खुली छूट दे दी जिसके कारण आज देश के भीतर भी सफाई हो रही है और सीमा के उस पार भी सफाई हो रही है। यह नया हिंदुस्तान है जो आतंकियों को घर में घुस कर मारने वाला है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश से आतंकवाद खत्म होना चाहिए। निर्दोष लोगों को मारने वाले दुनिया से समाप्त होने चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार एक तरफ आतंकियों और दूसरी तरफ नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भव्य और दिव्य भारत बनाने की उनकी सरकार की यात्रा सफल हो इसलिए मतदाताओं का एक – एक वोट राजग को मिलना चाहिए।