चार साल की तीन उपलब्धियां नहीं बता सके मोदी : कांग्रेस

PM Modi cannot even point out three big achievements of his government : Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के दावे को एक और ‘जुमला’ करार देते हुए आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री आंकड़ों से खेलकर देश को गुमराह कर रहे हैं और अपनी सरकार के चार साल के काम की तीन उपलब्धियां नहीं गिना पा रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी मीडिया के सवालों से डरते हैं इसलिए चार साल में अब तक एक भी संंवाददाता सम्मेलन आयोजित नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मीडिया के कुछ हिस्सों को साक्षात्कार दे रहे हैं लेकिन बात करने से पहले पूछे जाने वाले सवालों के बारे में जानकारी हासिल कर लेते हैंं।

खेड़ा ने हाल ही प्रधानमंत्री के दो साक्षात्कारों का जिक्र किया और कहा कि इस दौरान जब उनसे सरकार के चार साल के कार्यकाल की तीन उपलब्धियां बताने को कहा गया तो मोदी ने यह कहते हुए टाल दिया कि यदि तीन ही उपलब्धियां बताएंगे तो बाकी रह जाएंगी, इसलिए इस बारे में कुछ नहीं बोलेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि अब तक पूरा देश कह रहा था कि मोदी सरकार की चार साल के कामकाज की कोई उपलब्धि नहीं है। विपक्षी दलों के साथ ही देश की जनता और मीडिया भी यही आरोप लगा रहा था कि मोदी सरकार की उपलब्धि कुछ नहीं है लेकिन अब खुद प्रधानमंत्री ही अपनी सरकार की महज तीन उपलब्धियां नहीं बता पा रहे हैं।

उन्होंने एक तरह से स्वीकार कर लिया है कि उनकी सरकार ने कुछ काम नहीं किया है। प्रधानमंत्री चार साल की उपलब्धियां नहीं बता रहे हैं बल्कि 2022 तक की बात कर रहे हैं जबकि संविधान ने उन्हें यह अधिकार दिया ही नहीं है।