तेज धूप के बीच खुली जीप में मोदी का नौ किलोमीटर लंबा रोड शो

PM Modi concludes roadshow on Delhi-Meerut Expressway, to inaugurate eastern peripheral expressway next

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मोदी ने तेज धूप के बीच खुली जीप में नौ किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया। इस अवसर पर केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट के अनुसार यह परियोजना दिल्ली और मेरठ के बीच तेज और सुरक्षित कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। इस परियोजना का लाभ विशेष रूप से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लोगों को होगा।

उल्लेखनीय है कि इस परियोजना की नींव श्री मोदी ने नवंबर 2015 में रखी थी। इस एक्सप्रेसवे परियोजना का कार्य 910 दिनों के निर्धारित लक्ष्य के मुकाबले करीब 500 दिनों के रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया। अधिकारियों के अनुसार छह लेन वाले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

छह-लेन वाला 135 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेसवे पर्यावरण के अनुकूल है और इसमें विश्वस्तरीय सुरक्षा सुविधाएं हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के माध्यम से गाजियाबाद, फरीदाबाद, गौतमबुद्ध नगर और पलवल के बीच सिग्नल-फ्री कनेक्टिविटी की परिकल्पना की गई है।