कांग्रेस की कर्नाटक में उपलब्धि बताएं राहुल गांधी : पीएम मोदी

PM Modi has challenge of his own for rahul gandhi : speak for 15 minutes and list down the party’s achievements in Karnataka without referring to a paper

सेंथेमाराहल्ली/कामराजनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने और देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह 15 मिनट तक कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों को गिनाएं।

प्रधानमंत्री ने गांधी पर जमकर करारा हमला किया और कहा ​कि वह नामदार हैं और उन्हें कामदारों की मेहनत पर भरोसा नहीं है। वह वंशवाद की राजनीति से आकर नए नए कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं इसलिए अध्यक्ष बनने के बाद अति उत्साह में मर्यादा तोड़ रहे हैं।

मोदी ने दक्षिण कर्नाटक के कामराजनगर में विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कर्नाटक की जनता से कांग्रेस को हटाकर भारतीय जनता पार्टी को राज्य की सत्ता सौंपने का आह्वान किया और वादा किया कि भाजपा कर्नाटक में सभी को सुशासन देगी और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएगी।

उन्होंने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार करने और देश को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दिशा निर्देश में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 2009 तक हर गांव को बिजली पहुंचाने का वादा किया था लेकिन यह काम पिछले 28 अप्रेल को उनकी सरकार ने पूरा किया है। उन्होंने इसे कांग्रेस का गुमराह करने वाला वादा बताया और पूछा कि क्यों कांग्रेस सरकार ने यह काम पूरा नहीं किया।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस अटकाने, भटकाने और भ्रष्टाचार की राजनीति करती है। इस पार्टी को विकास की राजनीति करनी नहीं आती है इसलिए पिछले 70 साल में देश का विकास अधूरा है। उन्होंने कर्नाटक को विकास के मार्ग पर आगे बढने और कर्नाटक को विकास की बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की और कहा कि विकास की राजनीति सिर्फ भाजपा करती है इसलिए भाजपा को राज्य की सत्त सौंपें।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश और कर्नाटक के विकास का बीड़ा उठाया है। सत्ता में आने के बाद उन्होंने शेष बचे 18000 गांव में बिजली पहुंचाने का बीड़ा उठाया था और आजादी के बाद पहली बार देश के आखिरी गांव में बिजली पहुंचाने का काम उनकी सरकार ने पूरा कर दिया है।

यह काम 28 अप्रेल को म​णिपुर में हुआ है और 28 अप्रैल 2018 की तारीख इतिहास में दर्ज हो गयी है। अब उनका लक्ष्य हर घर तक बिजली पहुंचाना है और यह काम भी उनकी सरकार समय पर पूरा कर लेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी मदार हैं इसलिए कामदारत की परवाह नहीं करते। वह उत्साह में मर्यादाओं का उल्लंधन तो कर जाते हैं लेकिन कामदारों के लिए उनके दिल में जगह नहीं है। कामदारों की मेहनत और उनकी भाषा वंशवाद की राजनीति से अध्यक्ष बने गांधी की समझ नहीं आती है।

चुनावी रैली में उमड़ी भारी भीड़ को देखते हुए मोदी ने कहा कि अब तक उनको यही सुनाई दे रहा था कि कर्नाटक में भाजपा की हवा चल रही है लेकिन यहां आकर उन्हें लग गया है कि हवा नहीं बल्कि आंधी चल रही है। प्रधानमंत्री कर्नाटक में अगले आठ दिन तक लगातार चुनाव प्रचार करेंगे।