मोदी ने केरल में बाढ़पीड़ितों के लिए बचावकार्य को लेकर दिये निर्देश

pm Modi instructions for rescue work for flood victims
pm Modi instructions for rescue work for flood victims

नयी दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में बाढ़ की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार रक्षा मंत्री को राहत और बचावकार्य के लिए पर्याप्त कदम उठाने के निर्देश दिये।

मोदी ने ट्वीट किया, “ केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन से आज सुबह पुन: बात की। हमने राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर चर्चा की। रक्षा मंत्री को पूरे राज्य में बचाव और राहतकार्य के लिए पर्याप्त कदम उठाने का निर्देश दिया है।” उन्होंने कहा कि वह केरल की जनता की सुरक्षा एवं कुशलता के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने बुधवार को श्री विजयन से राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर चर्चा की थी और उन्हें आश्वस्त किया कि केंद्र किसी भी प्रकार की सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी सेना, नौसेना, वायुसेना और तटीय रक्षक बल को केरल के लोगों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिये थे।

तिरुवनंतपुरम में आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि श्री विजयन ने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी चर्चा की । उन्हाेंने श्री सिंह को जानकारी की कि राज्य में सभी नदियां उफान पर है तथा भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 39 बांधों में से 35 बांधों के गेट खोल दिये गये हैं।