PM MODI ने 3 मई तक और बढ़ाया लॉकडाउन

modi announcement today lockdown extended till 3 may 2020
modi announcement today lockdown extended till 3 may 2020

आज सुबह 10:00 बजे प्रधान मंत्री मोदी लाइव आकर पूरे देश से बातचीत करी और कोरोना वायरस से जंग की आगे की रणनीति रखते हुए बढ़ाया और 3 मई तक लॉक-डाउन बढ़ाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने के साथ ही कहा कि आने वाले सप्ताह में सख्ती और बढ़ाई जाएगी।

जिन इलाकों में 20 अप्रेल तक हॉटस्पॉट नहीं बनता है वहां सख्ती में सशर्त छूट दी जाएगी, लेकिन मामले बढ़ने पर छूट समाप्त हो जाएगी।

कोविड-19 पर कल जारी होंगे नए दिशा-निर्देश, दिहाड़ी मजदूरों, किसानों का रखा जाएगा ध्यान। अस्पतालों में कोरोना के लिए एक लाख बेड का इंतजाम, 600 से अधिक हॉस्पिटल सिर्फ कोरोना के लिए काम कर रहे हैं।

CLick here to online watch PM Modi Live

pm modi live today tuesday 14 april 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव आने का इंतजार भारत की पूरी जनता को था क्योंकि मोदी की कोरोनावायरस को हराने के लिए आगे की अब क्या प्रतिक्रिया देने वाले थे यह मोदी आज अपने लाइव वीडियो में बताने वाले थे। और मोदी ने इस वीडियो में सुबह 10:00 बजे बतया की लॉक डाउन अब 3 मई तक बढ़या।

मोदी ने सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि देशवासियाें ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ अब तक पूर्णबंदी का पालन किया है और सभी ने अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पूर्णबंदी का अत्यधिक फायदा मिला है और अन्य देशों की तुलना में देश को काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े सामर्थ्यवान देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहद संभली हुई है।

उन्होंंने कहा कि इसी अनुभव को देखते हुए सरकार ने पूर्णबंदी की अवधि तीन मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। राज्य सरकारों, विशेषज्ञों, अन्य एजेन्सियों और यहां तक कि नागरिकों ने भी इसी तरह के सुझाव दिए हैं। उन्होंंने कहा कि कुछ राज्यों ने तो पूर्णबंदी की अवधि पहले ही बढ़ा भी दी है।

मोदी ने विभिन्न राज्यों के पर्वाें पर दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों के लिए मंगलवार को शुभकामनाएं देते हुए भाईचारे की भावना को और गहरा होने तथा कोविड-19 की चुनौती को मिलकर और मजबूती से निपटने की कामना की है। तमिलनाडु के नववर्ष के रुप में आज पुथंडु और केरल में विशु त्योहार और देश के अन्य राज्यों में अन्य उत्सव मनाए जाते हैं।

मोदी ने विभिन्न राज्यों में मनाये जाने वाले त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार देश में भाईचारे को और प्रगाढ़ करे। सबके जीवन में खुशहाली और बेहतर स्वास्थ्य बना रहे। हम सभी मिलकर और मजबूती के साथ मिलकर आने वाले दिनों में वैश्विक महामारी कोविड-19 का मुकाबला करने में सक्षम होंगे।

PM MODI KA LAST VIDEO इससे आपको पुराने और आज की होने वाली
घोषणा पूरी समझ आजायेगी