पढें, खेलें और बड़े होकर करें बड़ा काम : पीएम मोदी

pm modi meets children at naya raipur
pm modi meets children at naya raipur

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों को आज से शुरू हो रहे फुटबाल के विश्वकप को देखने की सलाह देते हुए कहा कि वो मेहनत करें,पढ़े, खूब खेले और बड़ा होकर बड़े काम करें।

मोदी ने आज यहां नया रायपुर में एकीकृत कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण करने के बाद क्रिस्टल हाउस स्कूल नया रायपुर के बच्चों से मुलाकात की। बच्चों ने बाल सुलभ अंदाज में मोदी को अपनी दिनचर्या और स्वच्छता की बातें बतलाई। उन्होंने कहा कि वे न तो स्वयं कचरा फैलाते हैं बल्कि दूसरों को कचरा फैलाने से रोकते भी है।

प्रधानमंत्री ने बच्चों से उनकी पढ़ाई, खेलने, स्कूल एवं उनके निवास स्थान के बारे में पूछा जिसका की बच्चों ने बड़े ही आदर से जवाब भी दिया। मोदी ने बच्चों से कहा कि वे मेहनत करें, पढ़ें, खूब खेलें और बड़ा होकर बड़े काम करें।

उन्होंने बच्चों से आज से शुरू हो रहे फुटबाल के विशअव कप को भी देखने को कहा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भी उनके साथ थे।

गौरतलब है कि नया रायपुर क्षेत्र के प्रभावित 42 गांव के ग्रामीण बच्चों को निःशुल्क आधुनिक शिक्षा मुहैया कराने के लिए क्रिस्टल हाउस स्कूल प्रारंभ किया गया है। नया रायपुर विकास प्राधिकरण और गृह निर्माण मंडल के सहयोग से यह स्कूल बनाया गया है।