जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने किया नर्मदा पूजन, 100 पंडितों ने संपन्न करवाई पूजा

PM Modi performed Narmada Puja on birthday, 100 pundits performed pooja
PM Modi performed Narmada Puja on birthday, 100 pundits performed pooja

अहमदाबाद अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य गुजरात में हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार सरोवर बांध पर नर्मदा नदी पर पूजा की। ये पूजा 100 पंडितों द्वारा संपन्न करवाई गई । नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के उच्चतम स्तर 138.68 मीटर तक पानी भर जाने के अवसर पर गुजरात सरकार ‘नमामी देवी नर्मदा महोत्सव’ का आयोजन कर रही है। इसी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह केवडिया पहुंचे। प्रधानमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी नर्मदा नदी की पूजा की।

मोदी केवडिया में बटरफ्लाय गार्डन भी गए, जहां उन्होंने केसरिया रंग की टाइगर तितली को राज्य तितली घोषित किया।

उन्होंने दिन की शुरुआत अपने गृह राज्य गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ तथा नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध का अवलोकन करने के साथ की। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कहे जाने वाले ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण पिछले वर्ष 31 अक्तूबर को पटेल की जयंती के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था।

उन्होंने हेलिकॉप्टर से स्टेच्यू का एक वीडियो बनाया था, उस वीडियो को उन्होंने ट्वीट भी किया।गुजरात की जीवनरेखा मानी जाने वाली नर्मदा नदी में आए पानी के ‘स्वागत’ में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बांध स्थल पर पूजा की।