प्रधानमंत्री मोदी के सात अप्रैल के मणिपुर दौरे को लेकर कड़ी सुरक्षा

PM modi Security on 7 April Manipur relly
PM modi Security on 7 April Manipur relly

इंफाल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए सात अप्रैल को मणिपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं।

राष्ट्रीय नेताओं के दौरे का प्राय: बहिष्कार करने वाले मणिपुर स्थित उग्रवादियों के संगठन काेर कॉम ने मोदी के दौरे के भी बहिष्कार का एलान किया है तथा मध्यरात्रि के बाद एक बजे से शाम छह बजे तक 17 घंटे के बंद का आह्वान किया है। मणिपुर पुलिस के जवानाें ने मोदी की यात्रा के मद्देनजर शुक्रवार को व्यापक तलाश अभियाान चलाया तथा लोगों की जांच की। मोदी की चुनावी सभा पूर्वी इंफाल के हापता कांगजेईबंग में होनी है तथा उस स्थल की निगरानी सुरक्षा कर्मी कर रहे हैं।

म्यांमार की सीमा से सटे सभी इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है तथा सीमावर्ती इलाकों में 500 मीटर की दूरी तक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिला के अधिकारियों के मुताबिक संसदीय चुनाव में बाधा डालने के प्रयास में सशस्त्र उग्रवादियों की सीमा से सटे इलाकों में हलचल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

इंफाल के मोरेह सेक्टर में भी आतंकवादियों की गतिविधियों और नशीली दवाओं तथा सोने जैसी अवैध वस्तुओं के एक जगह से दूसरी जबह लाने-ले जाये जाने पर रोक लगाने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। मणिपुर में 11 अप्रैल (बाहरी) और 18 अप्रैल (अंदरूनी) को चुनाव होंगे, जिसके लिए क्रमश: आठ और ग्यारह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।