प्रधानमंत्री मोदी ने परोसी अक्षय पात्र की 300 करोडवीं थाली

PM Modi serves 3 billionth 'Akshaya Patra' meal in Vrindavan
PM Modi serves 3 billionth ‘Akshaya Patra’ meal in Vrindavan

वृंदावन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन में मिड डे मील उपलब्ध कराने वाले विश्व के सबसे बडे गैर सरकारी संगठन अक्षय पात्र फाउंडेशन की 300 करोडवीं थाली परोसी।

मोदी ने यहां चंद्रोउदय मंदिर परिसर में आयोजित भव्य समारोह में इस संगठन के लाभार्थी छह बच्चों को मिठाई का डिब्बे प्रदान किया और इस अवसर को यादगार बनाने के लिए स्मृति पट्टिका का अनावरण किया। उन्होंने इस्कॉन के संस्थापक श्रीला प्रभुपाद के विग्राह पर पृष्पांजलि अपर्ति की।

उन्होंनेे फाउंडेशन के न्यासी मोहन दास पायी और अध्यक्ष मुध पंडित दासा की वैज्ञानिक और आधुनिक रसोई की अनुपम पहल के लिए सराहना की। मोदी ने इसके बाद कुछ बच्चों उत्तर भारत व्यंजन की थाली परोसी।

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने भी इस समारोह में शिरकत की। योगी ने संस्थान के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए हर संभव सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

फाउंडेशन के अध्यक्ष दासा ने मोदी के इस पर अवसर पर उपस्थित होने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वृंदावन में इस फाउंटेशन की सबसे बडी रसोई चलती है। और देश के अन्य राज्यों में भी ऐसी रसोई खोले जाने की बडी योजना है।