पीएम मोदी आज से कर्नाटक में चुनावी बिगुल फूंकेंगे

बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए आज से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंकेंगे अौर राज्य में पांच दिनों में 15 जनसभाओं को संबाेधित करेंगे। इनमें दो जनसभा बेंगलुरू शहर में ही की जाएंगी।

राज्य में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद पहली बार आ रहे  मोदी अपने आक्रामक प्रचार अभियान की शुरूआत कल चामराजनगर से करेंगेंं और मैसुरू जिले में चामुंडेश्वरी से चुनाव लड रहे मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को निशाना बनाएंगे।

वह पहली बैठक में चामराजनगर, मैसुरू,और मांड्या जिलों को कवर करेंगे। इन तीनों जिलों में 22 विधानसभा सीटें हैं और उड़ुपी तथा चिक्कोड़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगें। वह अपने पहले चरण में कुल 48 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगें।

इसके बाद वह तीन मई को आकर कालाबुर्गी, बल्लारी और बेंगलुरू में तीन जनसभाओं को संबाेधित करेंगे जिनमें 47 विधानसभा सीटें हैं। तीसरे चरण के प्रचार में वह तुमकुर, शिवमोगा आैर गाडग में 49 विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगें।

प्रधानमंत्री इस दौरान भाजपा को वाेट देने के फायदों की जानकारी मतदाताओं को देंगे और विकास भी एक अहम मसला रहेगा जिस पर वह चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा राज्य की सिद्धारमैया सरकार की कमियों और भ्रष्टाचार को भी एक अहम मुद्दे के तौर पर पेश किया जा सकता है।

उन्होंने हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं को सीख दी है कि वे राजनीतिक विराेधियोंं की नकारात्मक बातों पर अधिक ध्यान देने के बजाए केन्द्र सरकार की विकासात्मक उपलब्धियों को मतदाताओं के सामने लाने का प्रयास करें।