प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी को देंगे 2000 करोड़ की सौगात: मुख्यमंत्री योगी

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी को देंगे 2000 करोड़ की सौगात: मुख्यमंत्री योगी
प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी को देंगे 2000 करोड़ की सौगात: मुख्यमंत्री योगी

वाराणसी । देश की सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विश्व विख्यात वाराणसी की तकदीर और तस्वीर बदलने को आतुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र में कैंसर अस्पताल समेत 2000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजाओं की ‘सौगात’ देंगे।

प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रमों की समीक्षा करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात पत्रकारों को बताया कि मोदी 19 फरवरी को कैंसर संस्थान, सिटी कमांड सेंटर और पेयजल सहित करीब 2000 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे, जिसका लाभ वाराणसी, पूर्वांचल ही बल्कि, कई पड़ोसी राज्यों को लोगों को मिलेगा।

उन्होंने कहा “धार्मिक नगरी के तौर पर पूरी दुनिया में पहचान रखने वाली काशी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष प्रयासों के कारण अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भी जानी जाएगी।” योगी ने कहा कि कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के इलाज के लिए भी अब लोगों को दिल्ली या मुंबई नहीं जाना पड़ेगा। यहां कैंसर से संबंधित इलाज से जुड़ी दिल्ली एवं मुंबई आदि शहरों में मिलने वाली तमाम उपब्ध करायी जाएंगी, जिसका सबसे अधिक लाभ गरीबों को मिलेगा।

अपने दो दिवसीय दौरे पर आये योगी ने शुक्रवार को कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा के बाद देर रात तक स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर कोरिडोर, सिगरा में सिटी कमांड सेंटर और काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में महामना पंडित मदन मोहन मालीवय कैंसर संस्थान स्थलीय निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने मंदिर में बाबा भोले की विधिविधान के साथ पूजा-अर्चना की।