जीएसटी के क्रियान्वयन के एक साल पूरे, पीएम मोदी ने दी बधाई

PM Narendra Modi rules out single rate under GST, says Mercedes and milk cannot have same tax

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) के क्रियान्वयन के एक साल पूरे होने के विशेष मौके पर देश की जनता को बधाई दी है।

मोदी ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि सहकारी संघवाद के व्यवसायिक उदाहरण और ‘टीम इंडिया’ की भावना से परिपूर्ण जीएसटी से भारतीय अर्थव्यवस्था में एक सकारात्मक बदलाव आया है।

उन्होंने कहा कि देश में नयी कर प्रणाली के जरिए विकास, सहजता और पारदर्शिता कायम हुई है तथा उत्पादकता में वृद्धि के साथ ही व्यवसाय की सुगमता बढ़ रही है। समान कर व्यवस्था से विशेषकर छोटे और मध्यम उद्यमी लाभान्वित हुए हैं।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में डॉक्टर्स डे के मौके पर चिकित्सा पेशेवरों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा मानव का उत्कृष्ट पेशों में से एक है। यह हर्ष की बात है कि भारतीय डॉक्टरों ने वैश्विक स्तर पर अपनी खास पहचान बनाई है और शोध एवं नवोन्मेष में बहु से रिकार्ड कायम किए हैं।

प्रधानमंत्री ने सीए डे के मौके पर चार्टर्ड एकाउन्ट्स(सीए) समुदाय को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रनिर्माण में सीए समुदाय की अहम भूमिका है। मेरी कामना है कि सीए समुदाय देश के विकास में अपना योगदान कायम रखेंगे।