उत्तर प्रदेश : बसपा सांसद अफजाल अंसारी के घर ईडी का छापा

गाजीपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गुरूवार सुबह उत्तर प्रदेश में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से लोकसभा सांसद अफजाल अंसारी के यहां स्थित पैतृक आवास के अलावा दिल्ली और लखनऊ स्थित ठिकानों पर छापा मारा। विभिन्न आपराधिक मामलों में मुख्तार अंसारी इन दिनों जेल में बंद है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की टीम गाजीपुर जनपद में सांसद अफजाल अंसारी के पैतृक घर यूसुफपुर फाटक पर केंद्रीय सुरक्षा बल की टीम के साथ पहुंच गई। इसके अतिरिक्त गाजीपुर नगर स्थित अंसारी बंधुओं के करीबी प्रॉपर्टी व्यवसाई गणेश दत्त मिश्रा, सर्राफा व्यवसाई विक्रम अग्रहरि और ट्रैवेल्स व्यवसाई समसुद्दीन खान के घर पर भी छापेमारी की गई।

सूत्रों के अनुसार ईडी ने गाज़ीपुर के अलावा अफजाल अंसारी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर भी छापेमारी की। अंसारी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास में भी जांच एजेंसी ईडी की टीम ने छापेमारी कर दस्तावेज खंगाले। इस दौरान अंसारी के घर के बाहर अर्धसैनिक बलों की टीम को तैनात किया गया।

इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित डालीबाग की मस्जिद वाली गली में मुख्तार के करीबियों पर ईडी की छापेमारी की गई। सीआरपीएफ के जवानों को भी छापेमारी वाले घरों के बाहर तैनात किया गया है। समझा जाता है कि ईडी ने अफजाल व मुख्यतार के लखनऊ स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान किसी को अंदर बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

एक साथ चार जगहों पर छापेमारी के चलते जनपद में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। लोग एक दूसरे से सवाल पूछते रहे हालांकि अभी तक किसी भी अधिकारी की आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं प्राप्त हो सकी है। फिलहाल कार्रवाई जारी है। जेल में बंद बाहुबली सांसद मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी का शिंकजा कसता जा रहा है। इसी क्रम में आज उनके भाई और करीबियों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।