पाकिस्तान में पीएमरा ने 17 टीवी चैनलों को नोटिस जारी

PMRA issues notice to 17 TV channels in Pakistan
PMRA issues notice to 17 TV channels in Pakistan

इस्लामाबाद । पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीएमरा) ने प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रीय जबाबदेही ब्यूरो (नैब) अध्यक्ष जावेद इकबाल के बीच मुलाकात की ‘झूठी’ खबर चलाने के मामले में 17 टेलीविजन चैनल को नोटिस जारी किया गया है।

पीएमरा ने यह नोटिस शुक्रवार को जारी किये। जिन चैनलों को नोटिस जारी किया है उनमें जियो न्यूज, दुनिया न्यूज, आज न्यूज, एक्सप्रेस न्यूज, नियो न्यूज, 24 न्यूज, बोल न्यूज, 7 न्यूज, मैट्रो वन, हम न्यूज, आरए न्यूज, शमा, पब्लिक न्यूज, जीएनएन, चैनल न्यूज, 21 न्यूज और 92 न्यूज शामिल है।

डान न्यूज टीवी की रिपोर्ट के अनुसार पीएमरा ने एक बयान में कहा है कि श्री खान और श्री इकबाल के बीच मुलाकात की खबर में कोई सच्चाई नहीं है।

प्राधिकरण ने चैनलों को सात दिन में जवाब देने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि यदि जवाब सात दिन में नहीं मिला तो पीएमरा एकतरफा कारवाई करने को स्वतंत्र होगा।

पीएमरा ने कहा,“अक्सर यह देखा गया है कि समाचार चैनल आगे बढ़ने की होड़ में ब्रैक्रिंग समाचारों को बिना पुष्टि किए प्रसारित कर देते हैं। पीएमरा ने टीवी चैनलों से कहा कि उन्हें समय-देरी तंत्र एवं संस्थागत पर्यवेक्षी समितियों की स्थापना करने की आवश्यकता है जिससे की किसी भी संकीर्ण, झूठी और आधारहीन खबरों को रोका जा सके।