पीएनबी घोटाला : ईडी ने नीरव के बैंक खाते जब्त किए

PNB scam: ED seized bank accounts of Neerav
PNB scam: ED seized bank accounts of Neerav

नई दिल्ली/मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को कहा कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बैंक खाते और 43 करोड़ रुपये के कीमत के शेयर जब्त कर दिए गए हैं। ईडी ने यह कार्रवाई 11,300 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले की मौजूदा जांच के संदर्भ में की है। वित्तीय जांच एजेंसी के अनुसार कि पिछले कुछ समय में नीरव के कई ठिकानों पर मारे गए छापे में बड़ी संख्या में आयातित घड़ियां जब्त की गई हैं।

ईडी ने कहा कि नीरव के जिस बैंक खाते को जब्त किया गया है, उसमें 30 करोड़ रुपए हैं और जब्त शेयर की कीमत 13.86 करोड़ रुपए है।

अधिकारियों ने कहा कि छापे के दौरान उन्होंने नीरव से संबंधित स्टील की 176 आलमारियां, 158 बक्से, 60 अन्य कंटेनर जब्त किए हैं। गुरुवार को एजेंसी ने नीरव और उनके समूह से जुड़े 100 करोड़ रुपए के बैंक डिपॉजिट, शेयर और लक्जरी कार जब्त किए थे।

एजेंसी ने नीरव मोदी के 7.80 करोड़ रुपए के शेयर और म्युचल फंड जब्त कर दिए और इसके साथ ही गीतांजलि समूह के मेहुल चोकसी के 86.72 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई है।

एजेंसी ने यह कार्रवाई इस मामले में दो अन्य लोगों के खिलाफ मौजूदा जांच के अंतर्गत की है। इस मामले में उनकी कंपनियों के निदेशकों और बैंक धोखाधड़ी में संलिप्त बैंक अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो भी इस मामले की जांच कर रहा है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो