दूसरे दिन भी लुढ़के पीएनबी के शेयर, 12 फीसदी की गिरावट

PNB Share Price Falls Over 10% For Second Straight Day On Nirav modi fraud
PNB Share Price Falls Over 10% For Second Straight Day On Nirav modi fraud

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई स्थित एक शाखा में 1.8 अरब डॉलर का घपला उजागर होने के बाद बैंक के शेयरों में गुरुवार को दूसरे दिन भी गिरावट दर्ज की गई। सत्र के अंत में पीएनबी के शेयर का मूल्य पिछले सत्र के मुकाबले 11.97 फीसदी की गिरावट के साथ 128.35 प्रति शेयर पर बंद हुआ। पिछले सत्र में पीएनबी के एक शेयर का भाव 145.80 पर बंद हुआ था।

घपलेबाजी में नीरव मोदी का नाम उजागर होने पर गीतांजलि जेम्स और पीसी ज्वेलर्स के शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई। मोदी के मामा मेहुल चोकसी गीतांजलि के महंगे आभूषण ब्रांड को प्रमोट करते हैं। गीतांजलि का शेयर 20 फीसदी लुढ़का। वहीं, पीसी ज्वेलर्स का शेयर बांबे स्टॉक एक्सचेंज पर 5.31 फीसदी लुढ़का।

बुधवार को पीएनबी की मुंबई स्थित एक शाखा में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी का मामला उजागर होने पर बीएसई पर बैंक का शेयर 9.81 फीसदी गिरा था।

इस धोखाधड़ी में धनशोधन के मामले भी शामिल हैं, जिनमें फायरस्टार डायमंड समूह की संलिप्तता है। इस मामले में सीबीआई ने पिछले सप्ताह मोदी और उनकी पत्नी एमी और भाई निशाल व मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशभर में मोदी के दफ्तरों, शोरूम और वर्कशाप पर छापे मारे। वहीं, पीएनबी के प्रबंध निदेशक व सीईओ सुनील मेहता ने एक प्रेसवार्ता में कहा कि इस घपलेबाजी में शामिल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

सुनील मेहता ने कहा कि हम स्वच्छ बैंकिंग के लिए जाने जाते हैं। धोखाधड़ी 2011 में शुरू हुई। जैसे ही हमें पता चला, हमने तुरंत नियामकीय व कानून को लागू करने वाली एजेंसियों को इसकी जानकारी दी। इस धोखाधड़ी में शामिल किसी को भी हम नहीं बख्शेंगे।