रूस की मिसाइल पोलैंड पर गिरी, दो लोगों की मौत

वारसा। रूस की मिसाइल यूक्रेन की सीमा के पास पोलैंड में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले शुरू करने की रिपोर्टें है। रिपोर्ट में बताया गया है कि हमले के बाद क्या हुआ यह स्पष्ट नहीं हैं।

वही यूक्रेन की वायु सेना के प्रवक्ता यूरी इहनाटव के अनुसार मंगलवार को रूस की ओर से यूक्रेन पर 90 से अधिक मिसाइलें दागी गईं जिसमें से 70 से अधिक मिसाइलों को मार गिराया गया हैं। पोलैंड की सरकार ने भी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन कहा कि उसने आपातकालीन बैठक बुलाने के बाद कुछ सैन्य इकाइयों को हाई अलर्ट कर दिया है।

इससे पहले पोलैंड की कुछ मीडिया ने रिपोर्ट दी थी कि रूस की मिसाइलें पोलैंड में गिरी हैं। इस बीच यूक्रेन और रूस ने इस के लिए एक दूसरे पर दोषारोपण किया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस पर जानबूझकर पोलैंड पर हमला करने का आरोप लगाया है। रूस ने यूक्रेन के इन दावों का खंडन किया है। अमरीका और अन्य अंतरराष्ट्रीय शक्तियों ने कहा है कि वे इस मामले की जांच कर रहे है।

पोलैंड के दमकल विभाग ने विस्फोटों का कारण बताए बिना प्रेज़वोडो के पूर्वी शहर में हुए विस्फोट में दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। स्थानीय मीडिया द्वारा ऑनलाइन साझा की जा रही एक तस्वीर में पोलैंड की खेत में बड़ा गड्डा और मिसाइल का अश्वशेष दिया गया है।