नगालैंड में पुलिस जवान ने की दो साथियों की गोली मारकर हत्या

कोहिमा। नागालैंड के पेरेन जिले के लम्हैनाम्दी गांव में मंगलवार रात को नगालैंड सशस्त्र पुलिस (एनएपी) के एक जवान ने अपनी दो सहकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मृतकों की पहचान 10 एनएपी (भारतीय रिजर्व बटालियन) की ‘ए’ कंपनी के केविशेखो खाते (34) और टी जेवांग्बा यिम (35) के रूप में की गई है और आरोपी जवान का नाम जेनिसे योशू है जो एनएपी रेंजर्स के विशेष कार्य बल के एमटी दस्ते में तैनात है।

गौरतलब है कि यह घटना मंगलवार रात लगभग आठ बजे हुई जब आरोपी ने इंसास राइफल से अपने दोनों साथियों पर 13 राउंड गोलियां चलाई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे पुलिस हिरासत में लिया गया है। आरोपी के खिलाफ पेरेन जिले के अंतर्गत जालुकी थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

सूत्रों के अनुसार इस मामले में जांच चल रही है, लेकिन आरोपी द्वारा अपने साथियों को गोली मारने के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है। जालुकी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आरोपी की मेडिकल जांच की गई जिसमें वह शराब के नशे में घुत पाया गया। जालुकी के अतिरिक्त उपायुक्त की उपस्थिति में मजिस्ट्रेट जांच हुई और शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल दीमापुर भेजा गया है।