जयपुर में कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

Police did flag march in curfew affected areas in Jaipur
Police did flag march in curfew affected areas in Jaipur

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के परकोटा क्षेत्र में कल कर्फ्यू लगाये जाने के बाद आज पुलिस ने फ्लैगमार्च किया।

पुलिस आयुक्तालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल इस क्षेत्र में एक और कोरोना वायरस पोजिटिव का मामला सामने आने के बाद परकोटा में कर्फ्यू लगा दिया गया। सुबह इस सम्पूर्ण क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया।

सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अभय कमान सेन्टर में ‘कोरोना वार रूम’ स्थापित किया गया है जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा। कोरोना वार रूम में पुलिस प्रशासनिक व्यवस्थाओं के साथ-साथ चिकित्सकीय व्यवस्थायें से समन्वय के साथ कार्य किया जा रहा है। वार रूम में तीन अति0 पुलिस उपायुक्त, तीन सहायक पुलिस आयुक्त, तीन पुलिस निरीक्षक, 100 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

सूत्रों ने बताया कि वार रूम द्वारा जयपुर शहर में कोरोना को लेकर जागरूकता का प्रचार एवं प्रसार, संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की पहचान, बचाव कार्य एवं जवान एवं अधिकारियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने के लिये मास्क एवं सेनेटाईजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 359 वाहनों को जब्त किया गया इनमें 265 दुपहिया एवं 94 अन्य वाहन हैं। अब तक दो हजार 409 दुपहिया एवं चौपहिया वाहन जब्त किये गये हैं। धारा 144 का उल्लघंन करने पर चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसी प्रकार सोशल मीडिया पर कोरोना के संक्रमण की अफवाह फैलाने वाले 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।