मिर्जापुर में पुलिस ने पूर्व सांसद के बेटे की शादी करवाई थाने में

Police get Former MP's son married in Lalganj police station in mirzapur
Police get Former MP’s son married in Lalganj police station in mirzapur

मिर्जापुर । उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर के लालगंज थाने में पुलिस ने पूर्व सांसद के बेटे का विवाह उसकी प्रेमिका के साथ कराया।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि पचोखर गांव निवासी पूर्व सांसद और दो बार विधायक रहे भाई लाल के पुत्र पंकज का भेडा गांव निवासी एक युवती से प्रेम संबंध चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे। इस शादी से सांसद भाई लाल तथा उसके रिश्तेदार सहमत नहीं थे। उन्होने शादी से इंकार कर दिया था। काफी प्रयास के बाद भी समझौता न हो पाने पर कन्या पक्ष के लोगों ने पुलिस की सहायता ली।

उन्होने बताया कि पुलिस ने सांसद पुत्र को सोमवार को थाने में बुलाया और बातचीत की। पहले तो उसने शादी से इंकार कर दिया। पुलिस द्वारा दबाव बनाये जाने पर वह शादी के लिये तैयार हो गया। फिर क्या था आननफानन में पुरोहित को बुलाया गया। दोनों पक्षों के नाते रिश्तेदारों को भी सूचना भेजी गयी। सैकड़ों की संख्या में लोग वर वधू को आशीर्वाद देने के लिए बिन बुलाये मेहमान के रूप में शामिल हो गए।

प्रभारी निरीक्षक की देख रेख में थाने के मंदिर में प्रभु को हाजिर नाजिर मानकर पूरे विधि विधान से पुरोहित ने शादी सम्पन्न करायी। थाना प्रभारी निरीक्षक ने भी वधू को गिफ्ट भेंट किया। थानाध्यक्ष ने मेहमानों के लिए नाश्ते खाने की व्यवस्था की थी। थाने से बाकायदा विदाई की गई। इस अवसर पर पूर्व सांसद भाई लाल शामिल नही हुये लेकिन उनके परिवार के लोग मौजूद थे। इस शादी की चर्चा पूरे जिले में है।