चूरू में टंकी पर चढ़े युवक को पुलिस ने थमाया डेढ़ लाख रुपए का बिल

चूरू। राजस्थान में चूरू जिले के राजलदेसर थाना क्षेत्र में एक युवक को ओवरहेड टैंक पर चढ़कर मांग करना महंगा पड़ गया जब पुलिस ने उसे डेढ़ लाख रुपए का बिल थमा दिया।

चूरू के पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने युवक राकेश ब्राह्मण (21) निवासी भानूदा थाना राजलदेसर के टंकी पर चढ़ जाने पर पुलिस विभाग द्वारा उसे सुरक्षित उतारने के लिये तमाम तरह के इंतजाम किए गए थे।

उस पर हुए खर्च का आकलन करके उसे एक लाख 53 हजार 614 रुपए 10 दिन में पुलिस अधीक्षक कार्यालय चुरू में जमा करवाने का नोटिस दिया गया है। यह राशि जमा नहीं होने पर उसके खिलाफ कानूनी काररवाई की जाएगी।

देशमुख ने बताया कि पिछले वर्ष सात नवम्बर 2019 को राकेश शर्मा रतनगढ़ के वार्ड नंबर 25 में भानीधोरख में स्थित जलदाय विभाग की टंकी पर चढ़ गया था। साथ में वह रस्सी ले गया। राकेश ने कभी अभिनेता संजय दत्त से मिलने की मांग की तो कभी राजलदेसर थाना में क्षेत्र में हत्या एक मामले में न्यायिक हिरासत के तहत जेल चले जाने से अपनी बदनामी होने के कारण विवाह नहीं होने को लेकर आत्महत्या करने की धमकी दी।

उन्होंने बताया कि तब मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुलिस उप अधीक्षक, थाना प्रभारी, उप निरीक्षक और हवलदार और सिपाहियों पहुंचना पड़ा। दिनभर समझाने के बाद राकेश को शाम लगभग छह बजे टंकी से उतार लिया गया। इस दौरान पानी की टंकी के आसपास सुरक्षा के काफी उपाय करने पड़े।