अलवर : लॉकडाउन की पालना के लिए कहा तो पुलिस पर किया पथराव

Police asked for stone lockdown in Kathumar subdivision
Police pelted stones in lockdown in Kathumar subdivision area

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के कठूमर उपखंड क्षेत्र में रविवार शाम को कठूमर थाना पुलिस द्वारा लॉक डाउन की पालना की करने का कहने पर कुछ युवकों ने पुलिस दल पर पथराव कर दिया।

पथराव से पुलिस के दो वाहनों के शीशे टूट गए एक कांस्टेबल के चोटें आई हैं। पुलिस ने 15 नामजद सहित 30-40 लोगों के विरुद्ध राजकाज में बाधा, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले में फिलहाल नौ लोगों को हिरासत में लिया है।

थाना अधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने आज बताया कि पांच अप्रेल की शाम 6.30 बजे लॉक डाउन एवं धारा 144 की पालना के लिए कठूमर पुलिस का जाब्ता कठूमर, अरुआ, मसारी होते हुए इंदिरा कॉलोनी गांव पहुंचा जहां सरकारी स्कूल के पास 5-7 व्यक्ति एक जगह बैठे हुए थे। उन्हें परस्पर दूरी बनाए रखने को कहा गया तो वे लोग आक्रोशित हो गए और कॉलोनी के कई लोगों को बुला लिया जिसमें महिलाएं भी शामिल थी।

उन्होंने पुलिस दल पर हमला करते हुए ईंट पत्थर फेंके। जिससे एक कांस्टेबल के दाहिने हाथ में चोट आ गई और 2 सरकारी गाडिय़ों के शीशे टूट गए। जब पुलिस दल ने उनको पकड़ने की कोशिश की तो वे मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कई जनों को नामजद कर लिया है। पथराव की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और शांति कायम की।

ओवर ब्रिज के नीचे खड़ी बस जली

राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड थाना क्षेत्र में एक बस में आग लगाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग आठ पर ओवरब्रिज के नीचे खड़ी बस में आग लग गई। आग की वजह से पृरी बस जल गई।

घटना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी को सूचना दी गई, लेकिन आधा घण्टे तक दमकल की गाड़ी मौके पर नही पहुँची । जिसके चलते आग ने पूरी बस को अपने आगोश में ले लिया। बाद में लोगों ने पानी का टैंकर बुला कर आग पर काबू पाया।

आग से फ्लाई ओवर को नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है। पुलिस आग के कारणों की जांच में जुटी हुई है। बस मालिक नरेश कुमार ने बताया कि लॉक डाउन के बाद से बस को ओवरब्रिज के नीचे खड़ा किया था और बस की बैटरी को हटा लिया था।

उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति ने साजिश करते हुए आग लगाई है अन्यथा बस में कोई कारण नहीं हो सकता कि आग लगे। उन्होंने कहा 50 मीटर दूर ही पुलिस चौकी थी उंसके बावजूद आग लगाई गई।