सुलह के बढ़े आसार : दिल्ली में राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को यहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की जिसके बाद राजस्थान कांग्रेस में जारी गतिरोध सुलझने के आसार बढ़ गए हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पायलट ने जब कांग्रेस नेतृत्व के समक्ष अपनी बात रखी ताे इस दौरान वहां प्रियं​का वाड्रा भी मौजूद थीं। दोनों नेताओं ने गंभीरता से पायलट की बात सुनी और राज्य में कांग्रेस की मजबूती के लिए कलह खत्म कर उनसे एकजुट होकर काम करने को कहा लेकिन जब पायलट ने अपनी समस्या उनके समक्ष रखी तो कांग्रेस नेताओं ने उनकी बात को बहुत गंभीरता से सुनते हुए उनकी समस्याओं पर सकारात्मक रूप से विचार करने का संकेत दिया।

सूत्रों ने बताया कि पायलट दो दिन से दिल्ली में है और वह कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान वह पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल से भी मिले। वेणुगोपाल को कांग्रेस में अशोक गहलोत के राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद संगठन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व ने पायलट को बडी जिम्मेदारी देने का भी संकेत दिया है।

राजस्थान में अपने ही दल की सरकार को गिराने की साजिश रचने और अपनी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने के आरोपों से घिरे पायलट के कांग्रेस आलाकमान से मिलने को बड़ी राजनीतिक घटना के रूप में देखा जा रहा है। पार्टी से बाहर करने में आमादा और अपना रास्ता साफ करने जुटे कांग्रेस नेताओं के विरुद्ध इसे सचिन पायलट का बड़ा राजनीतिक दांव माना जा रहा है।

सचिन पायलट की कांग्रेस आलाकमान से सुलह की बातचीत जारी