आजादी के 70 वर्षो में देश की जनता को संतोष नहीं मिला है : चंद्रराज सिंघवी

अजमेर। राजस्थान के पूर्व मंत्री चंद्रराज सिंघवी ने कहा है कि आजादी 70 सालों में भी देश की जनता को संतोष नहीं मिला है। यह बहुत ही दुखद परिस्थिति है और इसके पीछे आपसी अविश्वास की बड़ी समस्या है।

सिंघवी ने आज पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आजादी के 75वर्षों में भी देश की समस्याएं बढ़ती जा रही है। दुनिया की कोई ताकत भारत से टकराने की हिम्मत नहीं कर सकती। चीन भी भारत से टक्कर लेने की स्थिति में नहीं है।

विश्व में भारत का नाम पहले भी था और आज भी है, आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि देश में कोई सरकार हो यदि जातिवाद एवं सांप्रदायिक मुक्त होकर वे कार्य करें तो भारत की प्रगति को कोई नहीं रोक सकता।

उन्होंने कहा कि मुझ जैसे व्यक्ति को पक्षपातपूर्ण आलोचना स्वीकार नहीं है।कश्मीर से धारा 370 हटाने का बड़ा काम हुआ है और मोदी सरकार बहुत से अच्छे काम इस देश में कर रही है। विकास भी हो रहा है।

सिंघवी ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनवाना मोदी की भयंकर भूल थी। स्वार्थ व सत्ता का लोभ नीतीश कुमार के साथ है लेकिन आज लालू के लड़के का वहां पुनर्जन्म बहुत बड़ी घटना है। उनका इशारा तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री बनने की ओर था। उन्होंने कहा कि अमित शाह बहुत चतुर राजनीतिज्ञ है लेकिन बिहार के मामले में मोदी-शाह ने इस बार जोर तोड़ में मात खाई है।