कोरोना की जंग में सियासत : पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी ने कलक्टर को सौंपी शिकायत


सिरोही। पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी समेत रेवदर विधायक जगसीराम कोली, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने जिले में कोरोना से बचाव के प्रयासों और राहत कार्य हालात को लेकर वर्तमान स्थिति पर कलक्टर भगवती प्रसाद से मुलाकात करके सिरोही विधायक लोढा पर कोरोना में सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के प्रयासों पर कड़ा एतराज जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के उचित समय पर लॉक डाउन लागू करने पर अनर्गल सवाल खड़े करके लोढा कोरोना वॉरियर्स का मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

गुरुवार को कलक्टर से भेंट कर दोनों विधायकों एवं पूर्व मंत्री देवासी ने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना योद्धाओं की दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर भारत इस लड़ाई में विजेता बनकर निकलेगा। उन्होंने जगह-जगह स्वयंसेवी संस्थाओं, संगठनों, उद्योगपतियों, व्यापार मंडलों, समाज, स्वयंसेवकों और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न स्तरों पर संकटकाल में जनहित सेवा कार्य में योगदान दिए जाने से अवगत कराया।

देवासी ने स्थानीय विधायक लोढ़ा द्वारा पब्लिसिटी का माध्यम बनाने पर रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि राशन किट्स एवं सेनेटाइजेशन टनल पर नाम फोटो की विज्ञापनबाजी अफसोस जनक व शर्मनाक है। आज के दौर में जनप्रतिनिधि को अपनी आमजन के प्रति जिम्मेदारी को बिना दिखावा किए राहत व बचाव के उपायों में ओछी राजनीति ढूढना अशोभनीय है।

देवासी ने भामाशाहों की ओर से प्रशासन को उपलब्ध कराए गए राशन किट्स के साथ मुख्यमंत्री का पेंपलेट पकडाने का कड़ा विरोध किया, कहा कि सराहना व उनका नाम उजागर करने की बजाय दानदाताओं द्वारा दी जा रही मदद में भी कांग्रेसीकरण करने की चेष्टा और इसका राजनीतिक लाभ उठाने का हथकंडा दुखदाई है।

उन्होंने सिरोही ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जो क्वॉरेंटाइन की प्रशासनिक सूची में नाम दर्ज है पर नियम कायदों की अवहेलना करने तथा गांव-गांव घूमकर संक्रमण का संकट उत्पन्न करने की चिंता जाहिर करके कार्रवाई किए जाने को कहा।

इस दौरान कलक्टर को किसानों की फसल कटाई के से लेकर क्रय-विक्रय में सुविधा देने की मांग करते हुए आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने स्थानीय पुलिसकर्मियों द्वारा आदिवासियों के साथ समन्वय- संवाद बनाकर काम करने पर जोर दिया। इसी तरह रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने खाद्य सुरक्षा में वंचित परिवारों को जोड़ने, क्षेत्र के गुजरात में उपचार वाले रोगियों को दवाइयां उपलब्ध करवाने को कहा।

केंद्र से प्रदेश को मिल रही यथोचित मदद

पूर्व मंत्री देवासी ने विधायक लोढ़ा के बयान ‘कोरोना की लड़ाई लड़ना स्टेट की ताकत नहीं…’ पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर कहा कि मोदी सरकार निर्धनों को जनधन खातों, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में सहायता आदि देने के अलावा राज्य को करीब 18 सौ करोड़ की स्वीकृति जारी कर बड़ा योगदान दिया है।

लोढ़ा के लिए कायदे अलग क्यों…?

विधायकों ने पत्र में कलक्टर को बताया कि जब संयम लोढ़ा लॉकडाउन में जिले के बाहर जयपुर रेड जोन तक यात्रा कर रहे हैं और लगातार लोगों के बीच जाकर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ का संशय उत्पन्न कर रहे हैं। आम नागरिकों की तरह स्वास्थ्य गाइडलाइन के निर्देशों का प्रशासन उन पर भी नियम लागू करें।