अजमेर जिले की 11 पंचायत समितियों में चुनाव प्रचार थमा

अजमेर। राजस्थान में पंचायतराज चुनाव के तहत 23 नवंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए आज अजमेर जिले की ग्यारह पंचायत समितियों में से चार में चुनाव प्रचार का शोर थम गया।

अजमेर जिले की केकड़ी, सांवर, सरवाड़ तथा भिनाय पंचायत में पहले चरण के मतदान में 64 वार्डों के लिए 2 लाख 98 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कुल 426 मतदान केंद्रों पर कर सकेंगे।

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी से जुड़ी उक्त पंचायत समितियों में उनकी प्रतिष्ठा दांव पर है। पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता शत्रुघन गौतम के पिछले तीन दिनों में क्षेत्र में अचानक हुई सक्रियता से केकड़ी, सांवर और सरवाड़ में डॉ. शर्मा के लिए चिंता बढ़ा दी है।

हालांकि डॉ. शर्मा ने लगातार तीन दिनों तक उक्त तीनों पंचायत समितियों में मैराथन दौरा कर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने के लिये जीतोड़ प्रयास किए हैं, लेकिन ऊंट किस करवट बैठेगा इसका फैसला मतदाता ही करेंगे।

इधर, अजमेर जिले के सांसद भागीरथ चौधरी ने प्रचार थमने के साथ ही दावा किया है कि अजमेर जिले में पंचायत चुनाव में भाजपा की भारी जीत होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गौरवशाली नेतृत्व से हर गांव व हर घर को राष्ट्रवाद से जोड़ा है और केंद्र सरकार की योजनाओं का गांव गांव, ढाणी ढाणी तक लाभ पहुंच रहा है।