मध्य प्रदेश उपचुनाव : सीटों कोलारस और मुंगावली सीटों केे लिए वोटिंग जारी

voting for madhya pradesh two vidhansabha seats kolaras and mungaoli
voting for madhya pradesh two vidhansabha seats kolaras and mungaoli

भोपाल। मध्य प्रदेश के दो विधानसभा सीटों कोलारस और मुंगावली पर उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में सत्ता का सेमीफाइनल बने उपचुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में उभर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख दांव पर लगी है।

उपचुनाव के मतदान में कोलारस निर्वाचन क्षेत्र के दो लाख 44 हजार 457 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें एक लाख 30 हजार 697 पुरुष, एक लाख 13 हजार 753 महिला और सात थर्ड जेंडर शामिल हैं।

मुंगावली और कोलारस की सीटें कांग्रेस विधायकों के निधन से खाली हुई थीं। ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकसभा सीट में ही दोनों विधानसभा क्षेत्र आते हैं। कांग्रेस के गढ़ में इन दोनों सीटों के लिए हो रहे चुनाव में जीतना शिवराज और सिंधिया दोनों के लिए ही प्रतिष्ठा का सवाल जुड़ा है।

इन दोनों ही सीटों पर फैसला राज्य की राजनीति पर पड़ सकता है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ बीजेपी को पटखनी देने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं ताकि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ये संदेश दिया जा सके कि बीजेपी सरकार से जनता खुश नहीं है। वहीं इस चुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बहुत मेहनत की है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो